Ticker

10/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Ops Restore: कर्मचारियों को मिला प्रदेश सरकार से तोहफा, सीएम ने लागू की पुरानी पेंशन योजना

Ops Restore: कर्मचारियों को मिला प्रदेश सरकार से तोहफा, सीएम ने लागू की पुरानी पेंशन योजना 


शिमला:- हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लोहड़ी के दिन प्रदेशवासियों को बाद तोहफा दिया है। सीएम सुक्खू ने प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना आज से लागू कर दी है। जल्द ही वित्त विभाग द्वारा इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी जाएगी। इस योजना से पूर्व और निगम के कर्मचारियों को भी लाभ मिलेगा। इस घोषणा से हिमाचल प्रदेश के करीब एक लाख 36000 कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।





महिलाओं को मिलेगी 1500 रुपए पेंशन


बता दें कि इस पुरानी पेंशन योजना के तहत महिलाओं को 1500 रुपए पेंशन देने का निर्णय लिया गया है। इसकी रिपोर्ट 30 दिनों के अंदर सब कमेटी जमा करेगी। वहीं एक लाख लोगों को रोजगार देने के लिए कैबिनेट सब कमेटी का गठन करेगी जो 30 दिनों में अपनी रिपोर्ट देगी। हर्षवर्धन चौहान, जगत सिंह नेगी और रोहित ठाकुर एक महीने के भीतर इसकी रिपोर्ट देंगे। इस योजना का ऐलान करते वक्त मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार ने 11000 करोड़ की देनदारी हमारे ऊपर छोड़ दी है जो सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को भी देनी है।


आदरणीय शिक्षकगण आप हमारे Whatsapp Group एवं टेलीग्राम से जुड़ सकते है!     https://chat.whatsapp.com/IRUs0CxSY0d7zubM2XU1C9 टेलीग्राम:https://t.me/nipunbharat

Post a Comment

0 Comments