Ticker

10/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

whatsapp updates || अब नंबर सेव किए बिना व्हाट्सएप पर भेजें मैसेज सीख लीजिए यह धासु ट्रिक

अब नंबर सेव किए बिना व्हाट्सएप पर भेजें मैसेज सीख लीजिए यह धासु ट्रिक

व्हाट्सएप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों मैसेजिंग एप के रूप में लगभग डिफॉल्ट ऑप्शन बन गया है मैसेजिंग एप पर अरबों यूजर्स के साथ कई ऐसे उदाहरण होंगी जहां आप कांटेक्ट सेव किए बिना मैसेज भेजना चाहेंगे अब तक व्हाट्सएप आपको केवल किसी ऐसे व्यक्ति को टेक्स्ट भेजने की सुविधा देता था जो पहले से ही आपकी कांटेक्ट लिस्ट में शामिल हो।

नए कांटेक्ट को व्हाट्सएप मैसेज भेजने का स्टैंडर्ड तरीका यह है कि आपको पहले नंबर को सेव करना होगा और उसे व्हाट्सएप कांटेक्ट लिस्ट में कांटेक्ट ढूंढना होगा हालांकि ऐसे तरीके भी हैं जहां आप इसी बिना सेव किए कांटेक्ट को सीधे मैसेज भेजने के लिए इन दोनों स्टैप को स्किप कर सकते हैं।


अब कई थर्ड पार्टी एप्लीकेशन है जो आपको नंबर सेव किए बिना किसी ने कांट्रेक्ट को मैसेज भेजने देंगे हालांकि हम थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करने के खिलाफ दृढ़ता से सलाह देंगे क्योंकि वह न केवल दोषपूर्ण हो सकते हैं बल्कि आपके पर्सनल डाटा को भी जोखिम में डाल सकते हैं।

नए नंबरों पर टेक्स्ट मैसेज भेजना कि एक प्रोसेस कि एक लिमिट एशन है आपको इसके लिए एक पीसी पर्सनल कंप्यूटर या किसी तरह से व्हाट्सएप के दो ब वेब वर्जन तक पहुंच की आवश्यकता होगी।

 यहां किसी का नंबर सेव किए बिना व्हाट्सएप मैसेज भेजने का तरीका बताया गया है:

आपको किसी भी ब्राउज़र पर व्हाट्सएप वेब खोलना होगा और अपने फोन का उपयोग करते हैं यू आर कोड को स्कैन करके लॉगइन करना होगा एक बार लॉगइन करने के बाद आप यूआरएल टाइप करने के लिए उसी विंडो का उपयोग कर सकते हैं

अब आपको बस इतना करना होगा कि आपको इस यूआरएल के सभी एक्स को अपने फोन नंबर में बदलना होगा आपको देश कोड भी शामिल करना होगा उदाहरण के लिए यदि आपका फोन नंबर 1234 5 6 7 8 9 10 है और आप भारत में रहते हैं तो (कोड +91) तो आपको
http://wa.me/911234567891 URL का उपयोग करना होगा।

जैसे ही आप इसे टाइप करते हैं और इसे अपने ब्राउजर पर सर्च करते हैं आप एक पार्षद पेज पर पहुंचेंगे जो आपसे यह पोस्ट करने के लिए करेगा कि क्या आप चैट को खोलना चाहते हैं आपको वह किसके लिए सहमत होना होगा जैसे ही आप इससे सहमत होते हैं व्हाट्सएप पर एक नहीं चैट विंडो खुल जाएगी।

आप बस वहां पर एक टेक्स्ट मैसेज भेज सकते हैं और बाद में फोन पर चैट करना जारी रख सकते हैं क्योंकि चैट कन्वर्सेशन की लिस्ट में दिखाई देगी।

Post a Comment

0 Comments