Ticker

10/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Russian businessman put a reward of one million dollars on Putin || रूसी बिजनेसमैन ने अपने ही राष्ट्रपति पुतिन के सिर पर रखा 10 लाख डॉलर का इनाम, जिंदा या मुर्दा


रूसी बिजनेसमैन ने अपने ही राष्ट्रपति पुतिन के सिर पर रखा 10 लाख डॉलर का इनाम, जिंदा या मुर्दा, Russian businessman put a reward of one million dollars on Putin

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को जो भी मार गिराएगा, वह $1000000 का इनाम पाएगा। यह कहना है रूस के ही एक व्यवसायी (बिजनेसमैन) का।
 यह बहुत चौकाने वाली खबर है लेकिन सच है।

 रूस के एक बिजनेसमैन ने अपने ही राष्ट्रपति के सिर पर $1000000 का इनाम रखा है और कहा है कि जो भी पुतिन को मार गिराएगा, जिंदा या मुर्दा उसे मैं $1000000 का इनाम दूंगा।
 तो आखिरकार कौन है यह व्यापारी और उसने यह घोषणा क्यों की है?? आइए जानते हैं..........


दरअसल रूस के बिजनेसमैन और पूर्व बैंक का एलेक्स कोन्याखिन उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए यह घोषणा की है। आपको बता दें कि कोन्याखिन इन दिनों अमेरिका में है। पश्चिमी देशों की सरकारों और कंपनियों की पुतिन को आर्थिक रूप से दंडित करने की मांग करके रूसी आक्रमण का जवाब दिया है। कोन्याखिन का यह प्रस्ताव अब इस विरोध को और तेज कर रहा है।

 कोन्याखिन ने मंगलवार को एक फेसबुक पोस्ट के जरिए कहा कि-
       पुतिन को रूसी और अंतरराष्ट्रीय कानूनों के तहत एक युद्ध अपराधी की तरह गिरफ्तार करने के लिए अधिकारियों को पैसा देने का वादा किया है। रूसी व्यवसायी ने यूक्रेन पर आक्रमण का आदेश देने के लिए ब्लादिमीर पुतिन के सिर पर $1000000 का इनाम रखा है।
 कोन्याखिन ने पोस्ट में कहा है कि-- एक रूसी नागरिक होने के नाते मैं रूस को सांप्रदायिक होने से रोकना अपना नैतिक कर्तव्य मानता हूं पुतिन ने यूक्रेन पर अपने आक्रमण को यह कहकर सही ठहराने की कोशिश की है कि रूसी सेना यूक्रेन को नाजियों से आजाद कर देगी। इसे पश्चिमी शक्तियों ने खारिज कर दिया है।
कोन्याखिन को उनकी प्रोफाइल तस्वीर में यूक्रेन की राष्ट्रीय ध्वज के पीले और नीले रंग के रंगों के साथ टी-शर्ट पहने देखा जा सकता है। उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा है कि वह पुतिन के हमले को सामना करने के लिए अपने वीर प्रयासों के लिए यूक्रेन को सहायता जारी रखेंगे।

द येरुशलम पोस्ट के अनुसार लिंगडिन पर कोन्याखिन के पोस्ट के पुराने संस्करण में Wanted Dead or Alive Vladimir Putin  शब्दों के साथ पुतिन की एक तस्वीर शामिल थी। ऐसा लगता है कि पोस्ट को अब हटा दिया गया है।

 कोन्याखिन सोवियत संघ के पतन के पश्चात अपना करियर बनाया और तरक्की पाई। उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा है कि रूस में अपार्टमेंट इमारतों को उड़ाने के लिए एक विशेष अभियान के परिणाम स्वरूप फिर स्वतंत्र चुनाव को समाप्त करके और अपने विरोधियों की हत्या करके संविधान का उल्लंघन करके पुतिन सत्ता में आए हैं।
और फिर उसके बाद उन्होंने हैरान कर दिया कि जो भी पुतिन को जिंदा या मुर्दा पकड़ेगा। उसे $1000000 का इनाम दिया जाएगा।

रूसी व्यवसायी का यह ऐलान बताता है कि न सिर्फ दुनिया भर के लोग बल्कि रूस के भी लोग यूक्रेन पर हमले से आहत हैं परेशान हैं। और वे चाहते हैं कि पुतिन अपने पैर वापस खींच ले और इस हमले को यहीं पर रोक दें। लेकिन पुतिन हैं कि लगातार आगे बढ़ते जा रहे हैं और कभी भी वह यूक्रेन की राजधानी 'कीव' पर पूरी तरह से कब्जा जमा सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments