Ticker

10/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Indian Student dies in Ukraine || रूस के टार्गेटेड हमले में एक भारतीय छात्र की मौत, PM ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग


Indian Student dies in Ukraine || रूस के टार्गेटेड हमले में एक भारतीय छात्र की मौत, PM ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

यूक्रेन युद्ध में रूस के द्वारा किए गए हमले में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। भारतीय छात्र यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई करने गया था। वह रूसी हमलों में मारा गया है।

    यूक्रेन के खारकीव शहर में 21 वर्षीय भारतीय छात्र नवीन मौत हो गई। नवीन कर्नाटक राज्य के हावेरी जिले के चलागेरी ग्राम के निवासी थे। नवीन यूक्रेन के खारकीव में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे। नवीन MBBS 4th ईयर का छात्र था। नवीन की मौत की पुष्टि खुद भारत के विदेश मंत्रालय ने की है।

भारत का विद्यार्थी यूक्रेन में मारा गया। वह वहां पर एक दुकान के बाहर सामान खरीदने के लिए लाइन में लगा हुआ था। खारकीव रीजन जो कि यूक्रेन के अंदर है, जो रूस की सीमा से  मात्र 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां पर सुबह एक सरकारी इमारत में टार्गेटेड हमला वैक्यूम बम से किया गया था। इसी इमारत के पीछे एक दुकान में यह स्टूडेंट नवीन खड़ा हुआ था। यह दुकान पर खाने-पीने का सामान खरीदने गया था। सामान खरीदते वक्त इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे की चपेट में आने से नवीन की मौत हो गयी हैं।

यूक्रेन में अब प्रत्यक्ष प्रमाण मिल रहे हैं कि रूस अब वहां के नागरिकों को भी टारगेट कर हमला कर रहा है। और इन टारगेटेड हमलों में बकायदा बिल्डिंग्स को मार्क करके उनमें गोले दागे जा रहे हैं। यह खबर जितनी संवेदनशील है उतनी ही निराशाजनक है। क्योंकि युद्ध हमेशा सेनाओं के बीच लड़ा जाता है, नागरिकों को टारगेट नहीं किया जाता।

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक आपातकालीन बैठक बुलाई है, यूक्रेन से भारतीय छात्रों को जल्द से जल्द निकालने की रणनीति पर चर्चा की।

Post a Comment

0 Comments