Ticker

10/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Ukraine shoots down 5 Russian Plane, Is it World War-3..? || यूक्रेन का दावा:- उनने मार गिराए रूस के 5 विमान,

Ukraine shoots down 5 Russian Plane, Is it World War-3..? || यूक्रेन का दावा:- यूक्रेन ने मार गिराए रूस के 5 विमान, 

यूक्रेन का ऐसा दावा है कि उसने रूस के 4 लड़ाकू विमान और एक हेलीकॉप्टर को मार गिराया है।

उधर रूस का कहना है कि उसने यूक्रेन के एयर बेसेस को पूरी तरह से तबाह कर दिया है। यहां पर प्रश्न यह उठता है कि क्या विश्वयुद्ध तृतीय (World War-3) शुरू हो गया है??

 रूस के रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि उसने यूक्रेन के सैन्य हवाई अड्डों और उसकी वायु रक्षा प्रणालियों को निष्क्रिय कर दिया है, इसके कुछ घंटे बाद रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने देश के पड़ोसी के खिलाफ सैन्य आक्रमण शुरू किया।  रक्षा मंत्रालय ने समाचार एजेंसियों द्वारा दिए गए एक बयान में कहा, "यूक्रेनी सेना के हवाई अड्डों पर सैन्य बुनियादी ढांचे को कार्रवाई से बाहर कर दिया गया है," जिसमें कहा गया है कि कीव की वायु रक्षा प्रणालियों को "समाप्त" कर दिया गया था।  

दुनिया भर में आक्रोश:-

यूक्रेन के खिलाफ रूस के युद्ध की घोषणा ने दुनिया भर में आक्रोश पैदा कर दिया है और राष्ट्र और लोग समान रूप से राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के कृत्य की निंदा कर रहे हैं।  हालांकि उन्होंने दावा किया है कि यह यूक्रेन में एक सैन्य कार्रवाई है, इसके तुरंत बाद राजधानी कीव और देश के अन्य हिस्सों में विस्फोटों की आवाज सुनी जा सकती है।  पुतिन ने यूक्रेनी सेवा के सदस्यों से "अपने हथियार डालने और घर जाने" का भी आह्वान किया, यह कहते हुए कि विशेष सैन्य कार्रवाई यूक्रेन के "विसैन्यीकरण और विमुद्रीकरण" के लिए थी। 

तो WW3 के लिए ट्रिगर क्या हो सकता है?

  नाटो और पश्चिम के लिए पूर्ण लाल रेखा है यदि रूस नाटो सदस्य राज्य को धमकी देता है।  नाटो के अनुच्छेद 5 के तहत पूरे पश्चिमी सैन्य गठबंधन को हमले के तहत आने वाले किसी भी सदस्य राज्य की रक्षा के लिए आने के लिए बाध्य है। 

Post a Comment

0 Comments